Not known Details About मौसमी के जूस के लाभ

Wiki Article



अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मौसमी का जूस पीने से आपको कई लाभ मिलते हैं। इससे शरीर को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है। 

क्या सुबह खाली पेट मौसमी जूस का सेवन करना चाहिए

मौसम्बी के जूस में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबायोटिक और कीटाणुनाशक गुणों की मौजूदगी के कारण त्वचा के लिए लाभकारी है.

बॉडी बिल्डिंग कोर्स- पूरी जानकारी (घरेलू उपाय/आहार...

 मौसंबी के जूस को कभी भी पीया जा सकता है। लेकिन जूस ताजा ही पीना चाहिए, हो सके तो सुबह नाश्ते के समय ले सकते है। 

जीवन शैली सावधान नहीं हुए तो कोरोना से भी घातक हो सकते हैं परिणाम

क्या वजाइनल हाइजीन के लिए इंटीमेट वॉश का इस्तेमाल करना सही है? जानें एक्सपर्ट की राय

Purushon ke baalon ko ghana hindi mei

यह रोग आमतौर पर अपने आहार में विटामिन सी की कमी के कारण होता है। स्कर्वी  के कारणमसूड़ों में सूजन, बार बार फ्लू होना, जुकाम और  होंठ  का फटना आदि लक्षण होते है है। मौसमी रस स्कर्वी के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है , क्योंकि यह विटामिन सी युक्त एक उच्च सामग्री है।

न्यूज़वीडियो: मैं दुनिया में भारत के पराक्रम के गीत गाता हूं... तीन देशों की यात्रा से लौटकर बोले मोदी

(और पढ़ें - आँखों के सूखेपन (ड्राई आईज) के घरेलू उपाय)

इसी तरह से सुमन, बबीता आदि भी अपने बच्चों को दिखाने पहुंची थीं। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि बच्चों में डायरिया के साथ उल्टी-दस्त के मरीज ज्यादा आ रहे हैं। शरीर में पानी कम होने पर यह बीमारी होती है। उन्होंने बताया कि बच्चों को फास्टफूड से दूर रखे। उन्हें चाऊमीन या दूषित जगहों पर जूस या पेय पदार्थ न पिलाएं। इससे बच्चों के पेट में इंफेक्शन होने का डर रहता है। धूप से बच्चों को बचाएं। अगर बाहर निकलते हैं, तो सिर को कपड़े से ढक लें। पानी खूब पिलाएं। सीएमएस डॉ.

टैरो कार्ड्स के अनुसार, मेष राशि के लोगों के व्यक्तित्व में आज एक अलग की आकर्षण का भाव दिखाई देगा। आज लोग आपसे बहुत जल्द ही प्रभावित मौसमी के जूस के लाभ होंगे। साथ ही आज आपके कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा।

Report this wiki page